Join us?

छत्तीसगढ़

CG NEWS: होली पर चलेंगी तीन स्पेशल ट्रेनें

रायपुर। देश भर में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाने वाला सबसे बड़ा पर्व होली को इस बार भी धूमधाम से मनाया जाएगा। इसके लिए लोगों ने तैयारी अभी से शुरू कर दी है। होली को आने में अब कुछ ही दिन शेष है ऐसे में अन्य राज्यों से आकर नौकरीपेशा करने वाले लोग त्यौहार मनाने के लिए अपने राज्य एवं गृहग्राम जाते हैं। त्यौहार के सीजन में ट्रेनों में भीड़ अधिक बढ़ जाती है। जिसके कारण लंबे सफर के यात्रियों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ता है। लोगों की परेशानियों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने त्यौहार के मौके पर स्पेशल ट्रेनें चलाती है।
ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने होली पर 3 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। जिसमें सिकंदराबाद से दरभंगा, दुर्ग और छपरा के साथ-साथ दुर्ग और पटना के बीच ट्रेनें चलाई जाएंगी। होली को लेकर छत्तीसगढ़ के रायपुर से बिहार पटना के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। रेलवे के अनुसार 23 कोच की होली स्पेशल ट्रेन 22 मार्च को रायपुर से पटना जाकर 24 मार्च को रांची-गया होकर लौटेगी। इससे पूर्व रांची गोरखपुर समेत टाटानगर होकर छह होली स्पेशल ट्रेनें चलेंगी, ताकि बिहार-यूपी के यात्रियों को आवागमन में दिक्कत नहीं हो।
रेलवे ने जारी किया टाईमटेबल: होली स्पेशल ट्रेन सिकंदराबाद से ट्रेन 19:00 बजे छूटकर 10:05 बजे रायपुर और 12:00 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। सिकंदराबाद से ट्रेन 19:00 बजे छूटकर 10:05 बजे रायपुर और 12:00 बजे बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। दरभंगा पहुंचने का समय 10:00 बजे निर्धारित किया गया है। 22 मार्च को रायपुर से पटना जाकर 24 मार्च को रांची-गया होकर लौटेगी, टाटानगर से बरौनी स्पेशल ट्रेन 29 मार्च से 20 अप्रैल तक तीन फेरे करेगी। टाटा-सासाराम के लिए अप-डाउन में 23 और 24 मार्च समेत 18 मार्च से 6 अप्रैल तक एक ट्रेन नौ फेरा करेगी। टाटानगर-एर्नाकुलम के बीच 19 मार्च से 3 अप्रैल तक तीन फेरा लगाएगी। वहीं, संतरागाछी वास्कोडिगामा स्पेशल ट्रेन 27 मार्च को टाटानगर से जाकर 30 मार्च और हावड़ा-मुंबई स्पेशल ट्रेन 25 मार्च को जाकर 27 मार्च को लौटेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button