Join us?

छत्तीसगढ़

Mahanadi accident: 7 मृत, बचाव जारी

रायगढ़/ओडिशा: 20 अप्रैल, 2024 को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले की सीमा से लगे ओडिशा के रेंगाली थाना क्षेत्र के शर्धा महानदी घाट पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। नाव में सवार करीब 70 लोगों में से 7 की मौत हो गई, जबकि बाकी 60 से अधिक लोगों को स्थानीय लोगों और बचाव दल की मदद से बचा लिया गया।

हादसे का विवरण:

पुलिस के अनुसार, नाव में 70 लोग सवार थे, जो शर्धा महानदी घाट से नदी के दूसरी तरफ जा रहे थे। सुबह करीब 11 बजे, जैसे ही नाव नदी के बीच में पहुंची, वह अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई। नाव में सवार लोगों में चीख-पुकार मच गई।

स्थानीय लोगों और नाविकों ने तुरंत ही बचाव कार्य शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और NDRF की टीम ने भी रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। करीब 6 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी लोगों को नदी से बाहर निकाल लिया गया।

मृतकों की पहचान:

मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। सभी मृतकों के शव नदी से बरामद कर लिए गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे का कारण:

पुलिस ने प्रारंभिक जांच में बताया है कि नाव में ज्यादा सवारी होने और तेज हवाओं के कारण हादसा हुआ होगा। नाव के चालक की लापरवाही भी हादसे का कारण बन सकती है।

हादसे के बाद:

इस हादसे के बाद इलाके में मातम पसरा हुआ है। मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। स्थानीय प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है।

इस हादसे से नदी में नाव चलाने के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन करने की आवश्यकता एक बार फिर उजागर हुई है।

अतिरिक्त जानकारी:

  • हादसे में घायल हुए लोगों की संख्या अभी तक ज्ञात नहीं है।
  • पुलिस ने नाव के चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।
  • स्थानीय प्रशासन ने नदी में नावों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button