Join us?

खेल

NZ vs SA 2nd Test Day 1:न्यूजीलैंड के नाम रहा पहले दिन का खेल

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला हेम्लिटन में जा रहा है। दूसरे टेस्ट के पहले दिन के खेल में न्यूजीलैंड टीम का बोलबाला रहा। कीवी टीम की तरफ से साउथ अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया।
पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की शुरुआत खराब रही। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से स्टार ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने 3 विकेट लेकर अफ्रीकी बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट के नुकसान पर 220 रन बना लिए हैं।
दरअसल, कीवी ऑलराउंडर रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए दूसरे टेस्ट मैच में गेंद से कमाल किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका को पहले दिन के खेल में शानदार शुरुआत नहीं करने दी। रचिन ने 3 विकेट लिए ,जिसमें उन्होंने जुबैर हजमा (20), कीगन पीटरसन (2) और डेविड बेडिघम (39) के अहम विकेट लिए। उन्होंने अपने 21 ओवर में केवल 33 रन ही खर्च किए और तीन सफलता हासिल की। बता दें कि रुआन डी स्वॉर्ट ने 135 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। शॉन वॉन बर्ग ने भी उनका साथ दिया और अफ्रीकी टीम की पारी को संभाला। दोनों के बीच 70 रनों की अटूट साझेदारी हुई। रुआन और शॉन दोनों ही नाबाद वापस पवेलियन लौटे। इन दोनों के अलावा डेविड बेडिंघम ने 102 गेंदों पर 39 रन बनाए।
न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 281 रन से जीता था। पहले टेस्ट में कीवी टीम ने पहली पारी में 511 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में साउथ अफ्रीका 162 रन ही बना सकी। इस तरह से पहली पारी के आधार पर कीवी टीम को 349 रन की बढ़त मिली। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने चौथे दिन ही 179 रन पर पारी घोषित कर दी थी। इस तरह साउथ अफ्रीका को पहला टेस्ट जीतने के लिए 529 रन का टारगेट मिला, जिसका पीछा करते हुए टीम 247 रन ही बना सकी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button