Join us?

खेल

Sports News: क्रिकेटर बनने को ऋषभ पंत ने गुरद्वारे में काटी रातें, अब है करोड़ों के मालिक

दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान और भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का 2022 में भयानक कार एक्सीडेंट हुआ था। वह गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। उन्हें अपनी चोटों से रिकवर करने में 14 महीने लग गए। उन्होंने आईपीएल 2024 से ही क्रिकेट में वापसी की है। हालांकि ऐसा लग रहा है कि वहां जहां छोड़कर गए थे। उन्होंने वहीं से शुरू किया है। इतना ही नहीं बल्कि वह और भी ज्यादा बेहतर हो गए हैं। पंत ने कमबैक करते हुए आग लगा दी है। वह गजब अंदाज में इस आईपीएल में बल्लेबाजी कर रहे हैं और विकेट के पीछे और भी ज्यादा फुर्तीले नजर आ रहे हैं। लेकिन आज हम उनके कमबैक या खेल की नहीं बल्कि उनकी नेटवर्थ की बात करने वाले हैं।

ऋषभ पंत ने क्रिकेट में धमाकेदार शुरुआत की। उन्होंने 2015 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया और 2017 में तेजी से भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल हो गए। फरवरी 2017 में उन्होंने T20I में डेब्यू किया। 19 साल 120 दिन की उम्र में भारत का टी20 में प्रतिनिधित्व करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। अगस्त 2018 में उनका टेस्ट डेब्यू हुआ और उसी साल अक्टूबर में उनका ODI डेब्यू हुआ।उन्होंने सभी प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया और भारत के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक बन गए। वह इस खेल में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में भी शामिल हैं। स्पोर्ट्सकीडा के अनुसार, 2024 तक, पंत की कुल संपत्ति लगभग 100 करोड़ रुपये की है।

दिसंबर 2022 में कार हादसे के बावजूद , ऋषभ पंत को बीसीसीआई द्वारा 2022-23 सीजन के लिए 5 करोड़ रुपये मूल्य का ए-ग्रेड केंद्रीय अनुबंध दिया गया था। उन्हें इस बार बी ग्रेड कॉन्ट्रैक्ट में रखा गया है जिसमें खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपये मिलेंगे। इसके अतिरिक्त, वह प्रति टेस्ट मैच 15 लाख रुपये, प्रति वनडे 6 लाख रुपये और प्रत्येक टी20 से 3 लाख रुपये कमाते हैं।

पंत को शुरू में दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2016 में 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था। उनकी मौजूदा आईपीएल सैलरी 16 करोड़ रुपये है। उन्होंने पिछले कुछ सालों में IPL से 74 करोड़ रुपये से अधिक कमाए हैं। वह 2016 से दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइजी के एक अहम सदस्य हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button