Join us?

खेल

Sports News: धर्मशाला में अश्विन और जॉनी अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की जारी टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट धर्मशाला में 7 मार्च से शुरू होगा। भारतीय टीम ने रांची टेस्ट में इंग्लिश टीम को 5 विकेट से मात देकर सीरीज पर 3-1 से पहले ही कब्जा जमा लिया है, लेकिन आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम जीत हासिल कर अपनी लाज बचाना चाहेंगी।
धर्मशाला टेस्ट में एक अनूठा रिकॉर्ड बनेगा। मैदान पर कदम रखते ही भारतीय टीम के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो एक खास शतक जड़ेंगे। आइए जानते हैं इस स्पेशल रिकॉर्ड के बारे में।
दरअसल, भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन और इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे। आर अश्विन और जॉनी धर्मशाला में अपना-अपा 100वां टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे। टेस्ट क्रिकेट के 147 साल के इतिहास में ऐसा तीसरी बार होगा, जब दो अलग-अलग टीम के खिलाड़ी एक ही मैच में अपने टेस्ट करियर का 100वां मैच खेलेंगे। इससे पहले ऐसा कारनामा साल 2013 और साल 2006 में हो चुका है।
साल 2006 में न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच में शॉन पोलाक और स्टीफन फ्लेमिंग ने एक साथ अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था। वहीं, साल 2013 में एशेज सीरीज में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मैच में एलिस्टेयर कुक और माइकल क्लार्क ने अपना-अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था।
अगर बात करें अश्विन के टेस्ट करियर की तो उन्होंने 99 टेस्ट मैच खेलते हुए अभी तक 507 विकेट चटकाए है, जिसमें उनका औसत 23 का रहा। उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 7/59 रहा। वहीं, जॉनी बेयरस्टो ने टेस्ट में 99 मैच खेलते हुए बैटिंग करते हुए 5974 रन बनाए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button