Join us?

खेल

Sports News: ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के साथ हुआ बड़ा फायदा

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की। न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने के बाद ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियिशन की प्वाइंट्स टेबल में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है।
टेस्ट सीरीज जीतने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम प्वाइंट्स टेबल में तीसरे पायदान से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है, जबकि न्यूजीलैंड को नुकसान हुआ है। न्यूजीलैंड टीम दोनों टेस्ट हारने की वजह से सीरीज 2-0 से गंवा बैठी।
दरअसल, WTC Points Table 2024 में टॉप पर टीम इंडिया 74 अंक के साथ मौजूद है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 4-1 से टेस्ट सीरीज जीतकर पहला स्थान हासिल किया है। टीम इंडिया का 68.51 जीत प्रतिशत है। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम पहुंच गई है। न्यूजीलैंड (NZ vs AUS) को टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदकर कंगारू टीम तीसरे से दूसरे पायदान पर पहुंच गई। कंगारू टीम के पास 90 अंक है। तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है, जो 60 फीसदी मैच जीत चुकी थी, लेकिन अब टीम को नुकसान हुआ। न्यूजीलैंड की टीम का जीत प्रतिशत 60 से घटकर सीधा 50 फीसदी हो गया है। चौथे नंबर पर बांग्लादेश की टीम 12 अंक के साथ मौजूद है। उनका जीत प्रतिशत 50 ही है। पाकिस्तान की टीम 22 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। पाकिस्तान की टीम का जीत प्रतिशत 36 है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button