Join us?

खेल

Sports News: कोरोना संक्रमित मिशेल मार्श करेंगे कप्तानी, हाथ मिलाने को मनाही

सिडनी । कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद मिचेल मार्श होबार्ट के बेलेरिव ओवल में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में खेलते दिखेंगे। हालांकि, वह मैच के दौरान आइसोलेशन का पूरा ध्यान रखेंगे। वह खिलाडिय़ों से दूर रहते हुए कप्तानी करेंगे। कोरोना होने के कारण मार्श को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। उनके पास एक अलग ड्रेसिंग रूम होगा और मैदान पर रहते हुए अन्य खिलाडिय़ों से दूरी बनाए रखना होगा। ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और विकेटकीपर-बल्लेबाज जोश इंगलिस, दोनों ने हाल ही में कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के लिए खेला था।
ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान मिचेल मार्श कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन सीए के प्रोटोकॉल के अनुसार वह वेस्टइंडीज के खिलाफ होबार्ट में कल से शुरू होने वाले पहले टी20 में भी खेलेंगे। मार्श मैच के दौरान अलग ड्रेसिंग रूम का इस्तेमाल करेंगे और मैदान पर रहते हुए खिलाडिय़ों से दूरी बनाए रखेंगे। इस हफ्ते की शुरुआत में मार्श को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए भी टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के बीच सीरीज फरवरी में खेली जाएगी। उससे पहले मार्श वेस्टइंडीज के खिलाफ भी कप्तानी करेंगे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ की वापसी हुई है। ये सभी मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा- अगले छह मैचों से हमें यह तय करने का मौका मिलेगा कि हम अपनी विश्व कप टीम को कैसे आकार दे सकते हैं और कौन से खिलाड़ी क्या भूमिका निभा सकते हैं। हम आईपीएल में भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों के प्रदर्शन को देखेंगे और उसका एनालिसिस करेंगे।
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 नौ फरवरी, दूसरा टी20 11 फरवरी, तीसरा टी20 13 फरवरी को खेला जाएगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड दौरे पर जाएगी। वेलिंग्टन और ऑकलैंड में 21 से 25 फरवरी तक होने वाली ये सीरीज टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया की आखिरी टी20 सीरीज होगी। टी20 विश्व कप इस साल संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज की सह-मेजबानी में जून में की जाएगी।
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: मिचेल मार्श (कप्तान), पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, ग्लेन मैक्सवेल, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जैम्पा।
=

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button