Join us?

खेल

Sports News: दिल्‍ली कैपिटल्‍स के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी आईपीएल 2024 से बाहर

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी आईपीएल 2024 में हिस्सा नहीं लेंगे। वह दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा थे। चोट की वजह से वह लीग से बाहर हो गए हैं। एंगिडी आईपीएल के नए सीजन से पहले बाहर होने वाले दिल्ली कैपिटल्स के दूसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले हैरी ब्रूक ने भी अपना नाम वापस ले लिया था। ब्रूक फिट हैं लेकिन निजी कारणों की वजह से उन्होंने लीग से हटने का फैसला किया।
दिल्ली कैपिटल्स ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक युवा बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क को टीम में शामिल किया है। 21 साल के इस खिलाड़ी ने अभी तक दो वनडे मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम 51 रन हैं लेकिन ये रन 222 की स्ट्राइक रेट से आए हैं। लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने सिर्फ 18 पारी में 525 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 144 का रहा है। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक है।
लिस्ट ए क्रिकेट में जेक फ्रेजर-मैकगर्क सिर्फ 29 गेंद पर शतक ठोक चुके हैं। यह प्रोफेशन क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज शतक भी है। उन्होंने पिछले साल मार्श कप के दौरान यह कारनामा किया था। आईपीएल की नीलामी में उन्हें किसी ने नहीं खरीदा था। लेकिन अब वह आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। टी20 क्रिकेट की बात करें तो उन्होंने अभी तक 37 मुकाबले खेले हैं। इसमें 35 छक्कों की मदद से 645 रन बना चुके हैं। पहले खबर आ रही थी कि दिल्ली कैपिटल्स जेक फ्रेजर-मैकगर्क को हैरी ब्रूक का रिप्लेसमेंट बनाया जाएगा। लेकिन उन्हें एंगिडी की जगह टीम में शामिल किया गया है। अब फ्रेंचाइजी ब्रुक का रिप्लेसमेंट तलाश कर रही है। जेक फ्रेजर-मैकगर्क दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button