Join us?

खेल

Sports News: पांचवें टेस्ट के पहले दिन रहा भारतीय टीम के नाम

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। पहले दिन स्टंप्स तक भारत ने एक विकेट खोए 135 रन बना लिए हैं। इससे पहले भारतीय स्पिनर्स ने इंग्लैंड की पहली पारी 218 रन पर समेट दी। कुलदीप यादव ने घातक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए। वहीं, अश्विन को चार विकेट मिले।
इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। 64 के स्कोर पर पहला विकेट गिरा। बेन डकेट 27 रन बनाकर कुलदीप यादव का पहला शिकार बने। इसके बाद तो मानों विकटों की एक झड़ी सी लग गई। ओली पोप (11) कुलदीप यादव का दूसरा शिकार बने।
स्पिनर्स ने मिलकर लिए 10 विकेट
हालांकि, एक छोर पर टिके जैक क्रॉली ने अर्धशतक पूरा किया। वह शतक की तरफ बढ़ ही रहे थे कि कुलदीप यादव ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई। कुलदीप ने क्रॉली को 79 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बेयरस्टो को 29 के स्कोर पर आउट कर कुलदीप यादव ने चौथी सफलता हासिल की। रविंद्र जडेजा ने अनुभवी बल्लेबाज जो रूट को 26 के स्कोर पर आउट कर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी।
कुलदीप ने लिए पांच विकेट
कप्तान बेन स्टोक्स बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। कुलदीप ने स्टोक्स के रूप में अपना पांचवां शिकार किया। जेम्स फॉक्स को 24 के स्कोर पर अश्विन ने आउट किया। टॉम हार्टली (6) अश्विन का दूसरा शिकार बने। मार्क वुड के रूप में अश्विन को तीसरी सफलता मिली और जेम्स एंडरसन को आउट कर अश्विन ने इंग्लैंड की पहली पारी का अंत कर दिया।
भारत का तगड़ा पलटवार
218 रन के जवाब में भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट गंवा कर 135 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा 52 रन और शुभमन गिल 26 रन बनाकर नाबाद लौटे। यशस्वी जायसवाल ने 57 रन की पारी खेली। पहले दिन का खेल पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button