Join us?

खेल

Sports News : जॉनी बेयरस्‍टो बिना खाता खोले आउट हुए

नई दिल्ली। इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो शनिवार को भारत के खिलाफ राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन बिना खाता खोले आउट हो गए। कुलदीप यादव ने एलबीडब्ल्यू करके बेयरस्टो की पारी का अंत किया। शून्य पर आउट होते हुए जॉनी बेयरस्टो के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। जॉनी बेयरस्टो भारत के खिलाफ टेस्ट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। यह आठवां मौका रहा, जब बेयरस्टो भारत के खिलाफ बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। बेयरस्टो से पहले पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया और ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन के नाम यह शर्मनाक रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दर्ज था।
दानिश कनेरिया और नाथन लियोन दोनों भारत के खिलाफ सात-सात बार बिना खाता खोले आउट हुए। वहीं, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन, ऑस्ट्रेलिया के दिवंगत क्रिकेटर शेन वॉर्नर और वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज मर्विन डिल्लन भी संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर लिस्ट में शामिल हैं। एंडरसन, वॉर्न और डिल्लन भारत के खिलाफ 6 बार बिना खाता खोले हुए आउट। इंग्लैंड के लिए राजकोट टेस्ट का तीसरा दिन अच्छा नहीं रहा। मेहमान टीम ने दूसरे दिन भारत पर करारा पलटवार किया था। मगर भारतीय टीम ने तीसरे दिन अंग्रेजों की खटिया खड़ी कर दी। जसप्रीत बुमराह ने सबसे पहले जो रूट को यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच आउट कराया। जल्द ही कुलदीप यादव ने बेयरस्टो को एलबीडब्ल्यू आउट करके इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।
भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके इंग्लैंड की पहली पारी लंच के कुछ देर बाद 319 रन पर ऑलआउट कर दी। भारत की पहली पारी 445 रन पर ऑलआउट हुई थी। इस तरह मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 126 रन की बढ़त बनाई। भारत के पास यह टेस्ट जीतने का शानदार मौका है। मेजबान टीम की कोशिश विशाल बढ़त हासिल करने की होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button