Join us?

खेल

Sports News: कोहली ने कहा कि किंग नहीं सिर्फ विराट बुलाएं

नई दिल्‍ली। स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली ने करीब दो महीने के बाद क्रिकेट स्‍टेडियम में वापसी की और मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अनबॉक्‍स इवेंट में शामिल हुए।ध्‍यान हो कि विराट कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से पहले क्रिकेट से ब्रेक लिया था, तब वो अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ थे। इस जोड़ी ने कुछ समय पहले अपने बेटे का स्‍वागत किया।विराट कोहली आखिरकार क्रिकेट मैदान पर लौटे और अब आईपीएल 2024 में अपना जलवा बिखेरने को बेकरार हैं। बेंगलुरु में आरसीबी के अनबॉक्‍स इवेंट के दौरान कोहली को दर्शकों से भव्‍य स्‍वागत मिला। दर्शकों ने अपने चहेते स्‍टार को देखकर खूब नारे लगाए। 35 साल के कोहली ने इस दौरान कहा कि उन्‍हें ‘किंग’ नहीं बुलाएं क्‍योंकि इससे उन्‍हें शर्मिंदगी महसूस होती है।विराट कोहली ने क्‍या कहा देखिए, हमें जल्‍द ही चेन्‍नई रवाना होना है। हमारी चार्टर्ड फ्लाइट है तो हमारे पास ज्‍यादा समय नहीं है। सबसे पहली बात, आपको मुझे किंग बोलना बंद करना होगा। मैं फाफ से कह रहा था कि जब आप किंग बोलते हैं तो मुझे सभी जगह शर्मिंदगी महसूस होती है। तो कृपया मुझे अब से विराट कहें। किंग शब्‍द का प्रयोग नहीं करें। यह मेरे लिए काफी शर्मिंदगीभरा है।
ध्‍यान देने वाली बात है कि विराट कोहली को किंग नाम क्रिकेट जगत में शानदार प्रदर्शन करने के कारण मिला है। कोहली ने अपनी टीम (भारत और आरसीबी) को कई मौकों पर मुश्किल स्थिति से उबारकर विजेता बनाया और रनों का पहाड़ खड़ा किया। कोहली की उपलब्धियों को देखते हुए उन्‍हें आधुनिक युग में क्रिकेट का किंग कहा गया।
बता दें कि 22 मार्च को आईपीएल 2024 का बिगुल बजेगा। गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में उद्घाटन मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच शानदार प्रतिद्वंद्विता देखने को मिलती रही है और फैंस को उम्‍मीद है कि टूर्नामेंट का पहला मैच एक्‍शन से भरा होगा। कोहली की कोशिश एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में अपना रिकॉर्ड बेहतर करने की होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button