Join us?

खेल

Sports News: आरसीबी ब्रेक 16 – वर्ष ट्रॉफी सूखा , डीसी को 8 से हराया

नई दिल्ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2024 WPL के दूसरे सीजन के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फ्रेचाइजी ने 16 साल के लंबे ट्रॉफी सूखे को खत्म कर दिया। रविवार, 17 मार्च को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आरसीबी ने डीसी को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।
फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया। दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने धांसू शुरुआत करते हुए बिना किसी नुकसान के 64 रन बना लिए थे, लेकिन फिर उसके अगले 49 रन के अंतर में सभी 10 विकेट गिर गए। दिल्‍ली कैपिटल्‍स को शेफाली वर्मा (44) और कप्‍तान मेग लेनिंग (23) ने 64 रन की साझेदारी करके शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन फिर सोफी मोलिनेक्स के एक ओवर ने पूरी बाजी पलट दी। सोफी ने तीन बल्लेबाज ( शेफाली, जेमिमा और एलिस कैप्सी) को पवेलियन भेजा।
फाइनल मैच में श्रेयांका पाटिल और सोफी मोलिनेक्स की शानदार गेंदबाजी के दम पर दिल्ली की पारी 18.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई। श्रेयंका पाटिल ने चार विकेट लिया। आरसीबी को जीत के लिए 114 रन का लक्ष्य मिला।लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने धीमी लेकिन सधी हुई शुरुआत की। मंधाना और सोफी डिवाइन के बीच पहले विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी। सोफी ने 32 रन बनाए। कप्तान स्मृति मंधाना ने 31 रन का योगदान दिया। इसके बाद एलिस पेरी नाबाद 35 और ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऋचा के बल्ले से विनिंग चौका निकला। मीन्नू और शिखा को एक-एक विकेट मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button