Join us?

खेल

Sports News:धर्मशाला में अश्विन के पास होगा इतिहास रचने का मौका

नई दिल्ली। रांची में टीम इंडिया की जीत की कहानी लिखने वाले आर अश्विन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अश्विन करियर के उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं, जहां वह हर मुकाबले के साथ नया कीर्तिमान स्थापित करते जा रहे हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट में भी अश्विन के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका होगा।
आर अश्विन ने रांची टेस्ट की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने के साथ ही अनिल कुंबले के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। अश्विन भारत की ओर से एक पारी में सर्वाधिक बार पांच विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले के साथ संयुक्त रूप से नंबर एक पर है। अश्विन और कुंबले दोनों ने टेस्ट क्रिकेट में 35 बार एक पारी में पांच विकेट झटके हैं।अश्विन अगर धर्मशाला में होने वाले पांचवें टेस्ट में एक बार फिर एक इनिंग में 5 विकेट लेने में सफल रहते हैं, तो वह कुंबले को पीछे छोड़ देंगे। अश्विन भारत की ओर से एक पारी में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।
रविचंद्रन अश्विन धर्मशाला में अपने टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे। अश्विन भारत की ओर से 100वां टेस्ट खेलने वाले 14वें भारतीय खिलाड़ी और तीसरे स्पिनर बनेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अश्विन कई बड़े मुकाम हासिल कर चुके हैं।अश्विन भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने हैं। इसके साथ ही अश्विन भारत की सरजमीं पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में कुंबले को पीछे छोड़ा था। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button