Join us?

मनोरंजन

‘मोहब्बतें’ फिल्म में अमिताभ बच्चन की बीवी बनने वाली थीं श्रीदेवी ,माधुरी दीक्ष‍ित और सचिन तेंदुलकर को भी मिला था ऑफर

आज से 24 साल पहले फिल्म रिलीज हुई थी ‘मोहब्बतें’। शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय सहित कई न्यूकमर्स से सजी इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया। आदित्य चोपड़ा ने इसे लिखा और डायरेक्ट किया और यश चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया। कहानी एक ऐसे गुरुकुल (कॉलेज) की थी जहां, नारायण शंकर के सख्त नियम थे, पर इन नियमों को राज आर्यन मल्होत्रा ने बदल डाला। इस फिल्म से जुड़े कई दिलचस्प किस्से हैं। जैसे अमिताभ की वाइफ का रोल दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी निभाने वाली थीं। फिल्म में माधुरी दीक्षित और प्रियंका चोपड़ा होतीं। और आपको यकीन नहीं होगा कि सचिन तेंदुलकर अमिताभ के सौतेले बेटे का रोल करने वाले थे। आइये ऐसे ही किस्सों पर नजर डालते हैं।

‘मोहब्बतें’ फिल्म में दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी वो किरदार निभाने वाली थीं, जिससे अमिताभ बच्चन प्यार करते हैं, लेकिन बाद में श्रीदेवी के किरदार को ही स्क्रिप्ट से हटा दिया गया। इस कारण श्रीदेवी इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाईं। कुछ रिपोर्ट्स ये भी बताती हैं कि आदित्य चोपड़ा ने अमिताभ के अपोजिट हीरोइन के लिए किरदार की कहानी को लिखा था, लेकिन श्रीदेवी ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। इसके बाद माधुरी दीक्षित को अप्रोच किया गया था।

‘मोहब्बतें’ फिल्म को लेकर एक और दिलचस्प वाकिया ये है कि फिल्म में शाहरुख खान के किरदार का नाम राज आर्यन होता है। रिपोर्ट्स कहती हैं कि इस किरदार का नाम शाहरुख के बेटे आर्यन के नाम से इंस्पायर्ड था।

रानी मुखर्जी ने ठुकरा दिया था ऑफर

ऐश्वर्या राय फिल्म में ‘आत्मा’ थीं। उनका किरदार मर चुका था, लेकिन उसकी रूह शाहरुख को दिखाई देती थी। पहले ये रोल रानी मुखर्जी को ऑफर किया गया था, लेकिन वो ‘कुछ कुछ होता है’ की सक्सेस के बाद ऐसा रोल नहीं करना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने ऑफर को ठुकरा दिया था। ये भी बताया जाता है कि ऐश्वर्या का सिर्फ गेस्ट अपीयरेंस था, लेकिन वो इतनी पॉप्युलर थीं कि फिल्ममेकर्स ने उनका रोल बढ़ा दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button